Breaking News

खेल जगत का इसरो के जज्बे को सलाम; कहा, हौसले अभी जिंदा hp news

देश का महत्त्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का लैंडिंग से महज 2.1 किलोमीटर पहले संपर्क टूट गया। इस अनहोनी से इसरो इतिहास दर्ज करने से चूक गया, लेकिन देशवासियों ने उसके हौसले को सलाम किया। इसी कड़ी में खेल जगत भी पीछे नहीं रहा। भारतीय ओपनर शिखर धवन, दिग्गज सहवाग, आकाश चोपड़ा के अलावा रेस्लर योगेश्वर दत्त ने इसरो के जज्बे को सलाम किया। धवन ने लिखा, टीम इसरो, आपकी कड़ी मेहनत के लिए हमें आप पर गर्व है। hp news

hp news

आप हारे नहीं हैं, हमें और करीब ले गए हैं। इस उम्मीद को जिंदा रखें। पूर्व भारतीय धुरंधर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, ख्वाब अधूरा रहा, पर हौसले जिंदा है। इसरो वो है, जहां मुश्किलें शर्मिंदा हैं। हम होंगे कामयाब। क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने लिखा, ये तब ही एक नाकामयाबी होगी, यदि हम इससे सीखे नहीं। हम मजबूती से वापसी करेंगे। मैं इसरो की टीम के जज्बे को सलाम करता हूं, जिसने करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों को एक किया। अभी बेस्ट आना बाकी है।

देश के स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिखा, हमें गर्व है अपने वैज्ञानिकों पर और यकीन है कि अगले प्रयास में सफलता जरूर मिलेगी। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, औसत लोगों की इच्छाएं और आशाएं होती हैं।  इसरो, हमें आप पर गर्व है। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, इसरो टीम और वैज्ञानिकों पर गर्व है।

पंत बोले, असफलता जैसी कोई चीज नहीं
चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम’ का चांद पर उतरते समय जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटने के बाद पूरा देश इसरो के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ा रहा है। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी चंद्रयान-2 को लेकर एक ट्वीट किया है। पंत ने लिखा, असफलता जैसी कोई चीज नहीं होती। यहां से केवल ऊपर की ओर और आगे की ओर… हमें आप पर गर्व है इसरो।

No comments