Breaking News

रिश्वत लेते पकड़ी पंचायत प्रधान, यहां पढ़ें पूरा मामला



कांगड़ा जिले के उपमंडल बैजनाथ की संसाल पंचायत की प्रधान को एक लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में विजिलेंस की टीम ने पकड़ा है। आरोप हैं कि प्रधान ने ठेकेदार से काम के बदले में एक लाख की रिश्वत मांगी।
ठेकेदार ने इसकी शिकायत विजिलेंस को दी थी। गुरुवार को रिश्वत के पैसे लेते समय प्रधान के साथ उसका पति भी मौके पर मौजूद था। विजिलेंस टीम को देख वह मौके से फरार हो गया।

जबकि आरोपी प्रधान ने टीम को देखकर पैसों को नीचे गिरा दिया। आरोपी पंचायत प्रधान आशा देवी को शुक्रवार को धर्मशाला स्थित न्यायालय में पेश किया जाएगा। संसाल से थाथी गांव के रास्ते पर कटिंग के काम के लिए पांच लाख रुपये की राशी स्वीकृत हुई थी।

बिजिलेंस ने ऐसे पकड़ा मामला


ठेकेदार कार्य को पूरा करने के बाद बैंक चैक की मांग कर रहा था। पंचायत सचिव ने ठेकेदार को चैक दे भी दिया था, लेकिन पंचायत प्रधान उस पर हस्ताक्षर नहीं कर रही थीं। लेने-देन की बात तय होने के बाद पंचायत प्रधान ने ठेकेदार को गुरुवार सुबह दस बजे पंचायत घर में बुलाया।

ठेकेदार ने इसकी शिकायत पहले ही विजिलेंस में की थी, लेकिन लेन-देन के लिए दिन और समय तय न होने के कारण विजिलेंस की टीम प्रधान को पकड़ नहीं पा रही है।

 डीएसपी विजिलेंस रंधीर सिंह की अगुवाई में 15 सदसीय टीम ने सुबह साढ़े 10 बजे पंचायत घर में पंचायत प्रधान को रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। आरोपी प्रधान का पति मौके से फरार हो गया।

उधर, डीएसपी विजिलेंस रंधीर सिंह ने बताया कि आरोपी प्रधान से पूछताछ की जा रही है। खबर लिखे जाने तक विजिलेंस टीम पंचायत घर में जांच में जुटी थी।

No comments