Breaking News

पंजाब पुलिस की इंस्पेक्टर गुरशरणप्रीत कौर ने जीती छिंज


उपमंडल इंदौरा की मदोली पंचायत में बाबा लखदाता पीर के दो दिवसीय छिंज मेले का सोमवार को समापन हो गया। महिला पहलवानों की कुश्ती आकर्षण का केंद्र रही। महिला वर्ग में खिताबी मुकाबला पंजाब पुलिस की इंस्पेक्टर गुरशरणप्रीत कौर और विख्यात महिला पहलवान रविंद्र कोहली के बीच हुआ।

 इसमें गुरशरणप्रीत ने खिताब अपने नाम किया। विजेता को 51 हजार और उपविजेता को 31 हजार का नकद इनाम दिया गया। गुरशरणप्रीत पंजाब पुलिस के जालंधर अखाड़े और रविंद्र तरनतारन अखाड़े से हैं

हिमाचल केसरी के खिताब के लिए कंदरोड़ी के कालू पहलवान ने नूरपुर के अंकु को पटकनी दी। छिंज कमेटी ने हिमाचल केसरी के विजेता कालू पहलवान को 11000 नकद व गुर्ज और उपविजेता अंकु को 8100 रुपये और गुर्ज देकर सम्मानित किया।

 बड़ी माली की कुश्ती में पहलवान मौसम खत्री दिल्ली और जस्सा पट्टी के बीच कांटे की टक्कर का मुकाबला हुआ। अंत में छिंज कमेटी ने प्वाइंट के आधार पर मौसम खत्री को बड़ी माली का विजेता घोषित किया गया। बड़ी माली के विजेता को एक लाख 50 हजार और उपविजेता को एक लाख 20 हजार की नगद राशि देकर सम्मानित किया। छिंज मेले मे ईरान, जॉर्जिया सहित देश के अन्य प्रदेशों से आए पहलवानों ने भी जौहर दिखाए।
सोमवार को वकील सिंह व दिनेश गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

वहीं, मेले में विशेष अतिथि के रूप में इंदौरा की विधायक रीता धीमान, कांग्रेस के कर्ण पठानिया, पूर्व मंत्री चंद्र कुमार, बीडीसी चेयरमैन राजेंद्र पठानिया उपस्थित रहे। छिंज मेले मे अंतरराष्ट्रीय पहलवानों और पंजाबी गायक विक्की बादशाह ने दर्शकों का मनोरंजन किया। इस मौके पर छिंज कमेटी के प्रधान ठाकुर, जर्म सिंह, हंस राज शर्मा, संजय पठानिया, सुशील शर्मा, मिंटू शर्मा, वीर सिंह, थुडु राम, बलकार सिंह, जय सिंह, मंगल सिंह, आंचल सिंह, हजूरा सिंह, राम दत्त, पविंदर, सतीश कुमार, गोल्डी, संजय आदि उपस्थित रहे

No comments