Breaking News

बुमराह का दिखा कमाल, मुंबई ने जीता मैच,IPL 2019

जसप्रीत बुमराह ने बता दिया कि आखिर क्यों उन्हें मौजूदा दौर में डेथ ओवर्स को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहा जाता है। मैच रोमांचक मोड़ पर था और पलड़ा थोड़ा सा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर झुका हुआ।

लेकिन मुंबई इंडियंस के इस बोलर ने संयम और धैर्य से काम लिया और बैंगलोर के लिए पहुंच में लग रहे लक्ष्य को दूर कर दिया। एक मैच जिसमें टीमों ने 9 के रन रेट से अधिक से रन बनाए उसमें बुमराह ने चार ओवरों में 20 रन देकर तीन विकेट लिए।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही बैंगलोर की टीम 14वें ओवर में दो विकेट पर 116 रन बनाकर मजबूत नजर आ रही थी। क्रीज पर विराट कोहली के साथ ऐबी डि विलियर्स थे।
बुमराह का दिखा कमाल, मुंबई ने जीता मैच

लेकिन इस वक्त पर बुमराह ने 'चीकू भैया' को आउट कर अपनी टीम को अहम विकेट दिलवाया। कोहली ने 32 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। इस बीच उन्होंने आईपीएल में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए।

बुमराह ने इसके बाद 17वां और 19वां ओवर फेंका। 16वें ओवर में एबी डि विलियर्स ने 20 रन बटोरे थे। इसके बाद 4 ओवरों में 41 रनों की जरूरत थी। टी20 क्रिकेट में इस लक्ष्य को बड़ा नहीं माना जाता। लेकिन यहां बुमराह ने अपना कमाल दिखाया।

उन्होंने इस ओवर में न सिर्फ हेटमायर का विकेट लिया बल्कि सिर्फ एक रन दिया। ओवर की दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर डि विलियर्स ने अपनी 29वीं आईपीएल हाफ सेंचुरी तो पूरी की लेकिन अगली चार गेंदों पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम कोई रन नहीं बना पाए।

अगला ओवर करने हार्दिक पंड्या में आए। डि विलियर्स ने पिछले ओवर की कसर पंड्या के ओवर में निकाली और 18 रन बटोरे। अब दो ओवरों में 22 रन चाहिए थे।

कप्तान रोहित शर्मा दुविधा में थे कि वह अपने बेस्ट बोलर से यह ओवर करवाएं और आखिरी ओवर के लिए रिस्क लें या फिर आखिरी ओवर बुमराह से करवाया जाए। उन्होंने पहला विकल्प चुना। बुमराह फिर खरे उतरे। इस ओवर में उन्होंने कॉलिन डि ग्रैंड होम का विकेट लिया और सिर्फ 5 रन दिए

आखिरी ओवर में बैंगलोर को 17 रन चाहिए थे। शिवम दुबे ने पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन विवादों के बीच बैंगलोर की टीम लक्ष्य से 6 रन दूर रह गई

No comments